नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ राजीव कुमार ने ‘नेशनल अबिलिटी अवार्ड् ‘ द्वारा आयोजित पुरस्कार -समारोह मे संस्थाओ को पुरस्कृत किया|

 डॉ राजीव कुमार, उपाध्यक्ष, नीति आयोग ने  शनिवार 18 दिसंबर को इंडिया इंटरनेशनल सेंटर, नई दिल्ली में आयोजित  “इंप्लॉय वेलबेइंग अवार्ड एंड कंक्लैव 2021” में विजेताओं को पुरस्कृत किया|

अपोलो टायर्स लिमिटेड,
आयन एक्सचेंज इंडिया लिमिटेड 
बीएसईएस ,राजधानी पावर लिमिटेड 
एंड्रिट्ज़ हाइड्रो प्रा.लिमिटेड 
लाइटअप (स्टार्टअप कंपनी)  विजेता थे।

 कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए, डॉ राजीव ने कहा कि मानव संसाधन में सुधार की बहुत गुंजाइश है।  उन्होंने कहा कि भारत को एक महाशक्ति बनाने के लिए एजेंसियों, नागरिक समाज और कॉरपोरेट्स को मिलकर काम करना चाहिए।

 उन्होंने आगे कहा कि मानव संसाधन विकास एक महत्वपूर्ण विषय है और कर्मचारियों की भलाई का समग्र विकास महत्वपूर्ण है – वित्त (धन) से स्वास्थ्य अधिक महत्वपूर्ण है और कोरोना ने इसे साबित कर दिया है। कर्मचारियों की भलाई और सुरक्षा के बारे में जागरूकता फैलाई जानी चाहिए। उनका यह भी कहना था कि “नेशनल अबिलिटी अवार्ड्स” व उनके संस्थापक गौरव स्वामी ने एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय चुना है जिसे पूरे देश में संबोधित करने की आवश्यकता है।
 राष्ट्रीय योग्यता पुरस्कार के संस्थापक श्री गौरव स्वामी ने बताया कि संगठनों और व्यक्तियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को मान्यता देने के उद्देश्य से राष्ट्रीय स्तर पर और नियमित अंतराल पर”नेशनल अबिलिटी अवार्ड्स” आयोजित किए जा रहे हैं।  उन्होंने कहा कि कोरोना ने कॉरपोरेट सेक्टर को बहुत बुरी तरह प्रभावित किया है और कर्मचारियों व अधिकारियों की भलाई अत्यंत महत्वपूर्ण है।  इसलिए यह संगोष्ठी और पुरस्कार उस संगठन को पहचानने और प्रेरित करने के लिए आयोजित किया गया जिसने अपने कर्मचारियों व अधिकारियों की भलाई के लिए पहल की।