03 बार के विधानसभा प्रत्याशी रामप्रकाश राजोरिया काँग्रेस छोड़ बीएसपी मे हुए शामिल

6-3-2.jpeg

मुरैना – इस समय पूरे देश मे चुनाव का माहौल चल रहा है तो इसी माहौल मे राजनीतिज्ञों का दल – बदल का दौर भी तेजी पर है, इसी दौर मे कांग्रेस को फिर एक बार बड़ा झटका मध्य प्रदेश की मुरैना लोक सभा सीट पर लगा है। जहाँ जिले से 03 बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामप्रकाश राजोरिया ने कांग्रेस का दामन छोड़ बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है। हालांकि राजोरिया के लिये ये कोई नई बात नही है वो पूर्व में बीएसपी से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन बहुत कम अंतर से चुनाव हारे तो वही दूसरी बार उन्होंने आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा तो उस चुनाव में उनका वोट प्रतिशत बहुत गिर गया।

उसके बाद उन्होंने वापस बीएसपी जॉइन कर 2018 मे चुनाव लड़ा और फिर उनके हाथ हार लगी। पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी के बड़े नेता कमलनाथ के कहने पर कांग्रेस की सदस्यता ले ली। वे बताते हैं कि पार्टी मे उनको अनदेखा किया जा रहा था। उन्होंने मुरैना लोकसभा प्रत्याशी रमेश गर्ग से हाथ मिलाया और उन्ही के साथ वापस बीएसपी मे शामिल हो गये है।
इस समय पूरे देश मे बीजेपी की लहर चल रही है वही मुरैना लोकसभा मे दोनो पार्टियों के बीच रमेश गर्ग बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, चूंकि रमेश गर्ग वैश्य समाज से आते है और इस लोकसभा मे वैश्य वर्ग का वोट लगभग सवा लाख के उपर है और जिस तरह से काफी लंबे समय से दोनो पार्टियों के द्वारा वैश्य वर्ग को विधानसभा और लोकसभा मे अनदेखा किया जा रहा था तो उसी को देख कर इस बार कहीं ना कहीं संपूर्ण वैश्य वर्ग अपने समाज के प्रत्याशी रमेश गर्ग का समर्थन कर रहा है।

Share this post

अर्पित शर्मा

अर्पित शर्मा

अर्पित शर्मा राजनीतिक विश्लेषक एवं सामाजिक कार्यकर्ता हैं। भारतीय छात्र संसद से भी जुड़े रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top