लख-लख बधाइयां प्रोफेसर संजय द्विवेदी !!

6-9-e1715601715613.jpeg
अपनी पत्रकारीय मेधा और वैचारिक-दृष्टि के कारण  वर्षों तक सक्रिय पत्रकारिता में चमकने वाले मीडिया गुरु डॉ. संजय द्विवेदी को अब एक और महत्वपूर्ण दायित्व मिला है, जिसने मेरे जैसे अनेक लोगों को प्रसन्नता से भर दिया है । वेब पत्रकारों की सबसे बड़ी संस्था वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की स्वनियामक इकाई WJSA का अभी पुनर्गठन हुआ और प्रोफेसर (डा.) संजय द्विवेदी को इसका चेयरमैन बनाया गया है।
 प्रोफेसर द्विवेदी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल के पूर्व कुलपति हैं। इसके अलावा वे सूचना प्रसारण मंत्रालय,भारत सरकार के अधीन संचालित भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC), नयी दिल्ली के महानिदेशक (डायरेक्टर जनरल) भी रहे हैं। आप दैनिक भास्कर, स्वदेश, नवभारत और हरिभूमि के संपादक भी रहे। आपने मीडिया और सामाजिक संदर्भों पर 32 पुस्तकें लिखी हैं। डॉ. संजय द्विवेदी के जीवन में संघर्ष भी काफी रहा। लेकिन  संघर्षों को हँसते हुए, पूरी हिम्मत के साथ पार करने की कला में माहिर होने के कारण सफलता इनके निरंतर कदम चूमती रही।  इनकी पत्रिका ‘मीडिया विमर्श ‘ ने मीडिया-जगत में अपना एक महत्वपूर्ण स्थान बनाया है।  इस पत्रिका के माध्यम से वे देश की किसी महत्वपूर्ण साहित्यिक पत्रिका को अपने दादाजी पंडित बृजलाल द्विवेदी के नाम से सम्मान भी प्रदान करते हैं । समसामयिक विषयों पर चिंतनपरक लेखन करना डॉक्टर द्विवेदी की पहचान है।
मुझे विश्वास है अपने नए दायित्व को भी ये कुशलता पूर्वक निभाएंगे और इस संस्था को भी चमका देंगे।  बधाई और अनन्त शुभकामनाएं!

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top