नेपाल की अन्नपूर्णा मीडिया के महाप्रबंधक हैं बासनेट

6-2-2.jpeg

काठमांडू:- संचारक मनोज बासनेट को अन्नपूर्णा मीडिया नेटवर्क का महाप्रबंधक नियुक्त किया गया है। अन्नपूर्णा मीडिया नेटवर्क के प्रबंधन के निर्णय के अनुसार, बसनेट को नेटवर्क के अध्यक्ष कैप्टन रामेश्वर थापा द्वारा 2 जुलाई से महाप्रबंधक के रूप में नियुक्त किया गया है।

उन्होंने 17 साल पहले एक जिला संवाददाता के रूप में रिपोर्टिंग करके अपना मीडिया करियर शुरू किया था और उन्होंने कांतिपुर मीडिया ग्रुप और अन्नपूर्णा के साथ रिपोर्टिंग, प्रेस, क्षेत्रीय, विपणन, बिक्री और कॉर्पोरेट में विभाग प्रमुख के रूप में काम किया है। उन्हें समाचार रिपोर्टिंग, बिक्री, वितरण, विपणन, कॉर्पोरेट रणनीति, व्यवसाय विश्लेषण, प्रदर्शन प्रबंधन, राजस्व और लागत अनुकूलन, ब्रांड प्रबंधन, लोगों के प्रबंधन में विशेष विशेषज्ञता हासिल है। बासनेट, जो यूथ यूनेस्को क्लब यूएसए, पीएआईपीए ग्लोबल फिलीपींस के अंतर्राष्ट्रीय मीडिया समन्वयक हैं, अमेरिकन मार्केटिंग एसोसिएशन के एक पेशेवर सदस्य हैं। वह इंटरनेशनल न्यूज मीडिया एसोसिएशन (आईएनएमए) से भी जुड़े हुए हैं। मीडिया के अलावा उनके पास हिमालय एसेंस प्राइवेट लिमिटेड में सेल्स कंसल्टेंट के रूप में काम करने का भी अनुभव है। बैस्नेट ने भारत से लेकर अमेरिका तक के बड़े मीडिया हाउसों में अध्ययन और अवलोकन करके ज्ञान प्राप्त किया है।

उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर का यूनेस्को युवा शांति राजदूत पुरस्कार, कोरोना योद्य सेवा पुरस्कार प्राप्त हुआ है और उन्हें राष्ट्रीय जल पत्रकारिता पुरस्कार, कांतिपुर मीडिया समूह से अध्यक्ष उत्कृष्टता पुरस्कार, अन्नपूर्णा से वायु के सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी से भी सम्मानित किया गया है।

उन्होंने कहा, ”मैं मीडिया उद्योग में नीचे से ऊपर तक सीखकर और अनुभव हासिल करके इस मुकाम तक पहुंचा हूं, इसलिए मुझे मीडिया उद्योग की अच्छी समझ है।”

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top