विहिप ने बांग्लादेश में हिंदुओं के लिए हेल्प लाइन जारी करते हुए हमलावरों के खिलाफ कठोर कार्यवाही तथा पीड़ितों की सहायतार्थ रखी मांग

2-12.jpeg

विहिप ने आज एक हेल्प लाइन नंबर + 9111-26103495 जारी किया है जिसके तहत कोई भी व्यथित बांग्लादेशी हिंदू हमसे संपर्क कर सकता है और हम केंद्र सरकार के साथ समन्वय में उनकी हर संभव तरीके से मदद करने का प्रयास करेंगे।

कल्लाकुरिची, तमिलनाडु। विश्व हिन्दू परिषद ने आज एक हेल्प लाइन जारी करते हुए बंग्लादेश में पीड़ित अल्पसंख्यकों की सुरक्षा, मुआवजा तथा अतिवादियों के विरुद्ध अविलंब कठोर कार्यवाही की मांग की है। उत्तर तमिलनाडु में विश्व हिंदू परिषद की राज्य और जिला कार्यकारिणी की बैठक के दौरान संवाददाताओं से बातचीत करते हुए श्री. आलोक कुमार, विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यक बहुत चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहे हैं। उन पर लक्षित हमले हुए हैं जिनमें वीभत्स हत्याओं, अत्याचारों और उनके पूजा स्थलों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और घरों में तोड़फोड़ की गई है।

उन्होंने यह भी कहा कि हमने बांग्लादेश के मुख्य सलाहकार श्री मुहम्मद यूनुस का बयान देखा है जिसमें अल्पसंख्यकों के खिलाफ शत्रुता को समाप्त करने का आह्वान किया गया है और अगर यह नहीं रोका गया तो वह इस्तीफा दे देंगे। हम उम्मीद करते हैं कि बांग्लादेश इस बात पर कायम रहेगा।

श्री आलोक कुमार ने यह भी कहा कि विहिप ने यह भी देखा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने श्री मुहम्मद यूनुस को अपने पहले संदेश में बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर जोर दिया था। हम केवल यह उम्मीद कर सकते हैं कि उनकी सलाह पर भी ध्यान दिया जाएगा।

बांग्लादेशी हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों के बीच शांति और विश्वास की बहाली के लिए, विहिप की मांग है कि

1. बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित किया जाए,

2. उन लोगों के परिवारों को मुआवजा दिया जाए जहां परिवार के किसी सदस्य की हत्या कर दी गई हो या उन्हें नुकसान पहुंचाया गया हो, और;

3. दोषी व्यक्तियों को कानून के अनुसार कानून के दायरे में लाया जाए, मुकदमा चलाया जाए और दंडित किया जाए।

विहिप ने आज एक हेल्प लाइन नंबर + 9111-26103495 जारी किया है जिसके तहत कोई भी व्यथित बांग्लादेशी हिंदू हमसे संपर्क कर सकता है और हम केंद्र सरकार के साथ समन्वय में उनकी हर संभव तरीके से मदद करने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम बांग्लादेश में पीड़ित अल्पसंख्यकों के लिए एक शब्द भी नहीं बोलने वाले तथाकथित मानवाधिकारवादी संस्थाओं और व्यक्तियों की विचित्र खामोशी को देखकर आश्चर्यचकित हैं।

श्री आलोक कुमार ने कल्लाकुरिची में अवैध जहरीली शराब त्रासदी में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शराब और नशीली दवाओं की बुराइयों को खत्म करना सरकार और नागरिक समाज दोनों की जिम्मेदारी है, विहिप शराब और नशीली दवाओं की बुराइयों के खिलाफ अभियान को तेज करेगी। तमिलनाडु के युवाओं में बजरंग दल इसका नेतृत्व करेगा। इस अभियान में पारिवारिक मूल्यों को मजबूत करना और नशे से दूर सद्गुणी हिंदू जीवन जीना शामिल होगा।

श्री आलोक कुमार ने तमिलनाडु सरकार से यह भी अनुरोध किया कि वह किसी भी तरह से हस्तक्षेप न करे. विहिप अंडाल भक्तरगल पेरावई द्वारा हर महीने पूर्णिमा के दिन तिरुचेंदूर में आयोजित की जाने वाली कदल (समुद्र) आरती और अन्नदानम आयोजकों को परेशान करने के खिलाफ हिंदू बंदोबस्ती और धर्मार्थ न्यास के अधिकारियों को सलाह देती है और लगातार बढ़ते तीर्थयात्रियों को उचित सुरक्षा और सुविधाएं प्रदान करे, जो भगवान मुरुगा का आशीर्वाद चाहते हैं। हिंदुओं के पवित्र स्थान भक्तों के लिए एक शांत वातावरण बनाते हैं।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top