सेंचुरियन टेस्टः दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हराया

centurion-test_dean-elgar_south-africa-made-408-runs_512.jpg

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने अपने घरेलू मैदान में भारतीय टीम को एक बार फिर टेस्ट श्रृंखला जीतने से रोक दिया है। सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने भारत को एक पारी और 32 रन से मात दी है। डीन एल्गर को बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पहली पारी में 163 रन से पीछे चल रही भारतीय टीम दूसरी पारी में तो प्रोटियाज गेंदबाजों के सामने घुटने ही टेक दिए। पूरी टीम मात्र 131 रन पर ढेर हो गई। भारत के लिए सिर्फ विराट कोहली ने 76 रन की जुझारू पारी खेली। वहीं शुभमन गिल ने 26 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका जबकि कप्तान रोहित शर्मा और आर. अश्विन समेत चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। द

इससे पहले, भारत ने पहली पारी में केएल राहुल के शानदार शतक की मदद से 245 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 408 रन का आंकड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया। अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने 185 रन की शानदार पारी खेली। वहीं मार्को यानसेन ने 84 रन और डेविड बेडिंघम ने 56 रन की पारी खेली थी। जबकि भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने सबसे अधिक चार विकेट और मो. सिराज ने दो झटके थे। साथ ही शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और अश्विन को एक-एक सफलता मिली थी।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top